भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक, देश के कई राज्यों में मंगलवार (10 अक्टूबर) को हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही विभाग ने हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

IMD के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में मंगलवार को हल्की बारिश हो सकती है, जिससे ठंड बढ़ने की संभावना है। हालांकि, दिल्ली-एनसीआर में दिन का तापमान तेज धूप के साथ में गर्मी बढ़ा रहा है। मौसम विभाग ने मंगलवार को बताया कि जहां दिन का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और रात का तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है।

हिमाचल प्रदेश में करवट लेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में मौसम के करवट लेने से बारिश हो सकती है। विभाग ने राज्य के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसको देखते हुए IMD ने हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, विभाग ने अनुमान जताया कि आज तमिलनाडु में कुछ जगहों पर गरज-बिजली के साथ हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना

इसके अलावा मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिणी राज्य कर्नाटक और केरल में भारी बारिश होने की संभावना है। वैसे देश के ज्यादातर हिस्सों से मानसून की विदाई ह चुकी है, लेकिन छिटपुट बारिश के साथ अगले दो से तीन दिनों में उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, ओडिशा से साउथ वेस्ट मानसून की पूरी तरह से विदाई हो जाएगी।

उत्तराखंड में हो सकती है बारिश

IMD के मुताबिक, आज हिमाचल प्रदेश के अलावा उत्तराखंड में भी हल्की बारिश हो सकती है। देहरादून और आसपास के इलाकों में अगले दो दिनों तक हल्के बादल छाए रहने सी संभावना है। वहीं, देश के बाकी हिस्सों में मौसम में कोई बदलाव नहीं होगा।