हनोई| दक्षिणी वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर में पुलिस ने मादक पदार्थो की तस्करी के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जिसमें 11 किलोग्राम से अधिक नशीला पदार्थ बरामद किया गया है। सरकारी मीडिया ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने संबंधित अधिकारियों को 45 वर्षीय एक महिला के नेतृत्व में मादक पदार्थो की तस्करी के गिरोह पर नकेल कसने का निर्देश दिया, जो 5 नवंबर को हो ची मिन्ह शहर के जिला 1 की निवासी है।

रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने हो ची मिन्ह शहर और दक्षिणी डोंग नाई प्रांत में सात स्थानों की तलाशी ली, जिसमें 10 किलोग्राम से अधिक वजन वाली हेरोइन के कुल 29 केक, 30 ग्राम केटामाइन और 23 ग्राम इक्सतासी मिला।

सरकारी मीडिया ने बताया कि 6 नवंबर को उत्तरी वियतनाम के नाम दीन्ह प्रांत के सीमा रक्षक और पुलिस बलों ने सिंथेटिक दवाओं की 12,000 गोलियों के साथ दो लोगों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया था।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, 18 और 45 वर्ष की आयु के दो ड्रग तस्कर, सोन ला के उत्तरी प्रांत के निवासी हैं। उन्होंने कबूल किया कि उन्हें बदले में 8 करोड़ वियतनामी डोंग (लगभग 3,200 डॉलर) के लिए सोन ला से नाम दीन्ह तक ड्रग्स ले जाने के लिए काम पर रखा गया था।

वियतनामी कानून के अनुसार, 600 ग्राम से अधिक हेरोइन या 2.5 किलोग्राम से अधिक मेथम्फेटामाइन की तस्करी करने वालों को मौत की सजा दी जाती है।