मेघनगर। शुक्रवार मकर सक्रांति के पावन त्यौहार पर नगर के युवाओं द्वारा जीव दया के उद्देश्य से महावीर जीव दया मंडल का गठन किया गया। शुक्रवार प्रात: दशहरा मैदान पर सभी पशु पक्षियों के लिए एक अनोखी तरह से भोजन की व्यवस्था करते हुए मकर संक्रांति त्योहार मनाया जाएगा।
 नगर के कुछ युवाओं द्वारा जीव दया की पहल करते हुए नगर में आमंत्रण पत्र के माध्यम से  दशहरा मैदान पधारने का आग्रह किया गया।
  इन्सान अपने भोजन और भरण पोषण की व्यवस्था कहीं से भी कर लेते है, लेकिन मुक बधिर पशु पक्षी आखिर उन्हें समझना और जीव दया की भावना रखना हर व्यक्ति के बस की बात नहीं है।मनुष्य के पुण्योदय होने पर ही इस सेवा का लाभ मिल पाता है, इसी उद्देश्य को लेकर युवाओं मे कल के कार्यक्रम को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है।
 ग्रुप के संस्थापक अभिषेक पिचा ने बताया कि कल की पूरी तैयारी कर ली गई है, प्रातः 9:00 बजे से जितने भी पशु पक्षी वहां पर  एकत्रित होंगे उन्हें स्वादिष्ट भोजन, व्यंजनों के साथ उनके दाने पानी की व्यवस्था की गई है ग्रुप के सदस्य जयेश झामर, कविंद्र धोखा, अंतिम पगारिया,  वैभव पिचा, रवि जैन आदि के साथ मिलकर इस कार्यक्रम को सुंदर बनाने का प्रयास करेंगे।