श्रीनगर ।  राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में जम्मू और कश्मीर में जमकर विपक्ष की  भागीदारी होगी। तीन पूर्व मुख्यमंत्री नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला के अलावा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर मार्च में मजबूती से शामिल होने की पुष्टि की है। गुपकार अलायंस के एक अन्य सदस्य भाकपा के एमवाई तारिगामी भी इसमें शामिल होंगे।
दिल्ली तक पहला पड़ाव पूरा करने के बाद भारत जोड़ो यात्रा में नौ दिन के लिए ब्रेक लिया गया है। तीन जनवरी को दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा से फिर से शुरू होने वाली ये यात्रा महीने के अंत तक कश्मीर पहुंचेगी।
जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा मुझे आज कश्मीर में राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। उनके अदम्य साहस को सलाम और मेरा मानना ​​है कि फांसीवादी ताकतों को चुनौती देने का साहस रखने वाले के साथ खड़ा होना मेरा कर्तव्य है। बेहतर भारत बनाने की ओर उनके मार्च में शामिल होंगे।
महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि पिछले सात-आठ सालों में धर्मनिरपेक्षता की बुनियाद को नुकसान पहुंचाया गया है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए भी राहुल गांधी की सराहना की। उन्होंने कहा हम भारत को एकजुट करने और देश में धर्मनिरपेक्षता और भाईचारे को मजबूत करने और प्रोत्साहित करने की खातिर भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने के लिए राहुल गांधी को सलाम करते हैं। उन्होंने देश की धर्मनिरपेक्ष नींव को कमजोर करने और तोड़ने के लिए भाजपा नीत केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।