जीतू पटवारी के भाई एवं अन्य गिरफ्तार । 


मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव वर्ष 2018 से पूर्व वर्ष 2017 में जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक उत्पात के क्रम में जातीय उन्मांद फैलाना प्रारंभ किया था उसी की शक्ल में इंदौर में किसान आंदोलन के रूप में कांग्रेस पार्टी के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता जीतू पटवारी के भाई एवं उनके कई साथियों ने शहर में तोड़फोड़ एवं आगजनी के साथ-साथ जानलेवा हमले से जुड़े हुए राजनीतिक कार्यक्रम आयोजित किए थे । कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में कई स्थानीय लोगों को न केवल मारा पीटा ही गया वरन् स्थानीय निवासी एवं कई किसान गंभीर रूप से घायल हो गए थे । इस कार्यक्रम में पुलिस के ऊपर भी हमला किया गया था । जीतू पटवारी एवं उनके भाई सहित कई रिश्तेदार एवं अन्य आरोपियों के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 307 एवं अन्य गंभीर धारा में मुकदमा कायम किया गया था । इस मामले को लेकर पिछले 5 सालों से लगातार जीतू पटवारी के भाई एवं अन्य साथी  लगातार फरार चल रहे थे। इस मामले में हाल ही इंदौर पुलिस ने जीतू पटवारी के भाई को गिरफ्तार किया एवं संबंधित न्यायालय ने उन्हें जेल पहुंचा दिया है ।

 आंदोलन के दौरान गैंग बनाकर किया था प्राणघातक हमला । 

कांग्रेस पार्टी ने जिस तरह से समाज के बीच उन्मांद फैलाने का काम किया है, उसी प्रकार वर्ष 2016 में भी ग्वालियर शहर में उत्पाद मचाया गया था, जहां कई लोग घायल हो गए थे एवं कांग्रेस पार्टी के कई नेता गिरफ्तार भी किए गए थे । इंदौर में वर्ष 2017 में इसी तरह की घटना की पुनरावृत्ति की गई और सुनियोजित तरीके से जानलेवा हमले की कार्रवाई से जुड़ा हुआ हमला किया ।
इंदौर की राजेंद्र नगर पुलिस ने राऊ से कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी और उसके तीन साथियों को पकड़ा है। ये लोग पांच साल से फरार थे। चारों पर किसान आंदोलन के बाद हुए मामले में हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। कोर्ट ने सभी को जेल भेजने के आदेश दिए हैं।  
बताया जाता है कि चारों ने किसान आंदोलन के समय दो कातिलाना हमले की वारदात की थी। तभी से ये फरार थे। इनके खिलाफ स्थाई वारंट जारी किया गया था। चुनाव के पूर्व वारंटियों की गिरफ्तारी की जा रही है, इसी सिलसिले में इन्हें भी पकड़ कर कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट के आदेश पर सभी को जेल भेज दिया गया। क्राइम ब्रांच के एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया के मुताबिक राजेंद्र नगर में किसान आंदोलन के दौरान 2017 के मामले में हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था। दंडोतिया के अनुसार विधायक जीतू पटवारी के भाई नाना पटवारी, दोस्त सचिन, अशोक और जितेंद्र गुरुवार दोपहर राजेंद्र नगर थाने में पेश हुए थे। इसके बाद चारों को न्यायालय में पेश किया गया।