छत्तीसगढ़ में जुआ और सट्टा का कारोबार हावी है। अब तो सटोरियों के हौंसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वह जनप्रतिनिधियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे। मामला रायगढ़ का है। जहां पर सट्टा रुकवाने पहुंची महिला पार्षद को सटोरियों ने पीट दिया।  मामला जूटमिल थाना क्षेत्र का है। 

जानकारी के मुताबिक, नगर निगम के वार्ड-34 नवापारा मोहल्ले से पुष्पा रंजन साहू भाजपा की पार्षद हैं। उन्हें शनिवार को क्षेत्र में कुछ लोगों के सट्टा खिलवाने की सूचना मिली। इस पर वे उसे रुकवाने के लिए कुछ महिलाओं को लेकर पहुंच गईं। आरोप है कि सट्टा खिलवाने से मना करने पर वहां मौजूद लोगों ने महिला पार्षद पर हमला कर दिया। उनसे मारपीट की। इसके चलते उनकी कलाई में चोट आई और खून बहने लगा।

इसके बाद महिला पार्षद भाजपा कार्यकर्ताओं को लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गईं। वहां उन्होंने शैलेंद्र साहू और केपी साहू पर सट्टा खिलवाने और मारपीट का आरोप लगाते हुए शिकायत दी है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में सट्टा कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। उसका पता चलने पर रोकने के लिए पहुंची थी। इस पर आरोपियों ने मारपीट कर दी। पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा ने बताया कि मारपीट की शिकायत मिली है। यह भी बताया कि आरोपी के बेटे को एक दिन पहले ही पुलिस ने सट्टा खिलवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस सट्टा कारोबार और मारपीट की बात मान रही है, लेकिन शिकायत के बाद भी एफआईआर जांच के बाद दर्ज करने को कह रही है। आशंका है कि महिला पार्षद के शिकायत करने के शक पर मारपीट की गई हो।