सूर्य का भरणी नक्षत्र में गोचर महत्वपूर्ण समय होता है, इस समय के दौरान शुक्र के भरणी नक्षत्र में सूर्य की स्थिति द्वारा रचनात्मक एवं कलात्मक अभिव्यक्ति के उथान को समय प्राप्त होता है.
सूर्य वैदिक ज्योतिष में महत्वपूर्ण महत्व रखता है, यह शक्ति, अधिकार और प्रभुत्व का प्रतिनिधित्व करता है. आत्मविश्वास है और नाम, प्रसिद्धि और प्रतिष्ठा प्रदान करता है. आधिकारिक लोगों, कुलीनों और उच्च पदस्थ अधिकारियों के साथ संबंध बनाता है.

भरणी में जाने के साथ ही यह ऎश्वर्य में वृद्धिदायक बन जाता है. इस अवधि के दौरान आपको भावनाओं का विकास होता है और वह आगे निखर कर आती हैं. व्यक्ति भाषण में जोड़ तोड़ और प्रभशील बन सकता है. सम्मान और अधिकार की लालसा पूर्ण करता है. दूर-दराज के स्थानों पर जाने और विदेशी संस्कृति को जानने की ओर भी झुकाव बढ़ता है. इस समय ऊर्जा और जीवन शक्ति मजबूती को पाती है. यह स्थिति मजबूत व्यक्तित्व देती है, विद्वान बनाती है. कुछ नई चीजों को सीखने में रुचि अपने चरम पर हो सकती है. किसी प्रशासनिक कार्य, सरकार से संबंधित कार्य, चिकित्सा, कानून, कृषि, होटल या अपनी रुचि के किसी अन्य कार्य से जुड़ने और अच्छे लाभ पाने का अवसर भी मिलता है.

मेष राशि
आपको समाज में प्रसिद्धि और मान-सम्मान मिल सकता है. इससे आपके धन में वृद्धि होगी और आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे. साथ ही न्याय से जुड़े कार्यों में लाभ मिलेगा. रचनात्मक अभिव्यक्ति में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे.

वृषभ राशि
अपने सुख-सुविधाओं को बढ़ाने के लिए कुछ पैसे खर्च कर सकते हैं. इस दौरान आपको अपने प्रेमी का सहयोग एवं प्रेम भी प्राप्त होगा. वैवाहिक जीवन अच्छा रह सकता है. सकारात्मक ऊर्जा का संचार आपके आगे बढ़ाने में सहायक होगा.
मिथुन राशि
आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है, काम में आपको वृद्धि देखने को मिल सकती है. इसी के साथ आमदनी में वृद्धि हो सकती है. कोई लंबित कार्य इस समय पर पूरा हो सकता है.
कर्क राशि
नौकरी में विदेश से लाभ के नए अवसर आपके सामने होंगे. नए लोगों के साथ मेल जोल से आप को लाभ के मौके भी मिल सकते हैं. किसी वरिष्ठ जन का सहयोग होने से आप अपनी उलझनों को सुलझा सकते हैं. करियर में बाधा से बचने के लिए इस समय पर नीतियों को गुप्त रुप से काम में लाने की जरुरत होगी.
सिंह राशि
भाग्य का सहयोग मिलेगा. अपनी रचनाओं को आप आगे ले जाने में सफल होंगे. यात्राएं फलदायक हो सकती हैं. पिता के साथ कुछ मतभेद थे वे अब समाप्त होते दिखाई देंगे. लगातार मेहनत के बावजूद मनचाही सफलता पाने में आपको अशाजनक परिणाम मिल सकते हैं.
कन्या राशि
इस समय के दौरान रिसर्च से जुड़े काम अच्छे रह सकते हैं. कुछ कार्य अचानक से सफलता प्रदान कर सकते हैं. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. आपका स्वास्थ्य जल से अधिक प्रभावित रह सकता है इसलिए इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता होगी.
तुला राशि
आप शारीरिक रूप से फिट रहेंग, किसी पार्टनर के साथ काम के क्षेत्र में विस्तार का अवसर भी मिल सकता है. आप बीमारी से कुछ राहत प्राप्त कर सकते हैं. जीवन साथी के साथ संबंधों में प्रगाढ़ता भी बनेगी. इस समय आर्थिक उन्नती की प्राप्ति में आप बेहतर रुप से मौके पाएंगे.
वृश्चिक राशि
आपके जीवन साथी के साथ आपके संबंधों में कुछ समस्याएं आ सकती हैं, हो सकता है कि आपके लिए उसका प्यार कम हो. आपको उनके साथ उचित व्यवहार बनाए रखने कि कोशिशें करनी होगी. कानूनी मसलों में बेहतर परिणाम मिलेंगे विवाद में विजय का समय होगा.
धनु राशि
लगातार किए जाने वाले प्रयास आपको कुछ सकारात्मक सफलता देने में सहायक होंगे. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि दूसरों को आपकी किसी बात का बुरा न लगे. संतान पक्ष का सुख इस समय प्राप्ति किया जा सकता है.

मकर राशि
मित्रों के साथ आपके संबंधों को मजबूत होंगे, रंगमंच से जुड़े कार्यों में आपको प्रशंसा मिल सकती है. किसी स्थान पर आगे बढ़ने का मौका अवश्य मिल सकता है. इस समय पर नए लोगों का साथ जीवन को रोमांचित करने वाला होगा.
कुंभ राशि
आप किसी नए रिश्ते में जा सकते हैं. अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर पाने में सक्षम होंगे. माता का प्रेम एवं सहयोग आपको प्राप्त होगा. इस समय कार्यों की अधिकता रह सकती है ओर यात्राएं में समय व्यतीत हो सकता है. कुछ नए दोस्त भी बना सकते हैं तथा कुछ पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है.
मीन राशि
आप अपने विरोधियों के प्रयासों को रोकने की क्षमता रखेंगे, कुछ अचानक से धन लाभ प्राप्ति का योग बनेगा. जोश और उत्साह में काम करने से थोड़ा परेशानी भी हो सकती है अत: सजगता बरकरार रखें. वरिष्ठ लोगों के सुझाव आपके लिए बेहतर होंगे.