भारतीय क्रिकेट टीम के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का यहां तक का सफर आसान नहीं रहा है। इस तेज गेंदबाज ने कहा कि शुरुआत में उसे लोगों के कई ताने भी सुनने पड़े। आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ 2019 में खराब शुरूआत के बाद उन्हें लगा कि उनका आईपीएल करियर समाप्त हो गया है। 2019 में आरसीबी के लिए खेले गए 9 मैचों में सिराज ने 7 विकेट लिए और 9.55 की इकॉनमी रेट से रन दे दिये थे। तब केकेआर के खिलाफ मैच में सिराज ने 2.2 ओवर में 36 रन दिए और दो बीमर फेंकें जिस वजह से उन्हें गेंदबाजी से हटा दिया गया था। सिराज ने कहा कि 2019 में आरसीबी के साथ प्रदर्शन इतना खराब था कि मुझे लगा कि यह मेरे आईपीएल करियर का अंत है हालांकि मुझे यह भी लगा की मेरे पास अभी भी समय है। इसलिए मैंने अपने पर थोड़ा भरोसा करने का फैसला किया और इस दौरान आरसीबी प्रबंधन ने भी उनका सहयोग किया। 
सिराज ने यहा भी कहा कि जब मैंने केकेआर के खिलाफ उन दो बीमर गेंदों को फेंका। तो लोगों ने कहा कि क्रिकेट छोड़ो और वापस जाओ और अपने पिता के साथ ऑटो चलाओ'। 
आईपीएल 2020 में आरसीबी के लिए अच्छे प्रदर्शन के बाद सिराज को 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ के लिए भारत टेस्ट टीम में चयन किया गया था। सिराज आईपीएल इतिहास में दो लगातार मेडन ओवर फेंकने वाले पहले गेंदबाज भी बने थे। सिराज आईपीएल 2022 के लिए आरसीबी द्वारा रिटेन किए जाने वाले तीन खिलाड़ियों में से एक हैं। अन्य दो खिलाड़ी विराट कोहली और ग्लेन मैक्सवेल हैं।