रूस और यूक्रेन के बीच पिछले कई महीनों से संघर्ष जारी है। इस बीच एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन में लड़ाई के लिए जाने से इनकार करने पर रूस अपने ही सैनिकों को जेल में बंद कर रहा है। साथ ही उनकी पिटाई की जाती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि रूसी सैनिकों और उनके परिवारों ने तैयारियों में कमी को लेकर शिकायत की। लेकिन सैनिकों को उनके उद्देश्य के बारे में कम जानकारी के साथ ही आगे बढ़ने का आदेश दिया जा रहा है।

दो रूसी सैनिकों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि उनमें से एक ने रूसी जवानों को मौत के मुंह में धकेलने से इनकार कर दिया था। एक सैनिक ने बताया कि जब रूस ने यूक्रेन पर हमला शुरू किया, तो उसने अग्रिम मोर्च के सैनिकों को कम समर्थन मिलने की वजह से लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद उसे और अन्य सैनिकों को जेल में बंद कर दिया गया था।

एक अन्य सैन्य अधिकारी ने बताया कि जब उसने युद्ध के लिए मोर्चा संभालने से इनकार कर दिया, तो उसे और चार अन्य सैन्य अधिकारियों को एक इमारत के तहखाने में कैद कर दिया गया था। तब रूसी सेना ने उसकी मां को जानकारी दी थी कि विशेष इमारत पर की गई गोलाबारी के बाद सभी लापता हैं, जबकि उन्हें कैद किया गया था।