रेलवे सुरक्षा बल ने बीते साल 2021 में रेलवे संपत्ति चोरी के मामले में 655 आरोपितों के साथ ही चोरी का सामान खरीदने वाले 105 कबाड़ियों को गिरफ्तार कर उन्हें जेल की सलाखों तक पहुंचाया है।आरोपितों के कब्जे से 14 लाख रूपये का चोरी का रेलवे सामान भी बरामद किया गया। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे सुरक्षा बल के महानिरीक्षक-सह-प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त के नेतृत्व में आरपीएफ ने लगातार कार्रवाई की है। बीते साल 2021 रेलवे संपत्ति की चोरी करने वालों की धरपकड़ के साथ कोयला चोरो पर भी सख्ती की गई है। आरपीएफ ने कडी कार्रवाई करते हुए 116 मामलों की शिनाख्त कर 208 आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इन आरोपितों के कब्जे से करीब दो लाख रुपये की रेलवे संपत्ति बरामद करने में सफलता मिली है। यहीं नहीं सालभर में रेलवे सुरक्षा बल ने पुराने भगोडे अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 137 वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

रेल यात्रियों की बेहतर यात्रा और अधिक से अधिक यात्रियों को कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में एक-एक अतिरिक्त कोच की सुविधा अस्थायी रूप से उपलब्ध कराई गई है। इस सुविधा की उपलब्धता से ट्रेन में यात्रा करने वालों को लाभ मिलेगा।

कोरबा-कोचुवेली-कोरबा एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा कोरबा से पांच जनवरी व आठ जनवरी 2022 और कोचुवेली से दस और 13 जनवरी 2022 को उपलब्ध रहेगी। इसी तरह दुर्ग-ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा दुर्ग से पांच जनवरी और ऊधमपुर से छह जनवरी को उपलब्ध रहेगी।