नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी शनिवार को राजस्थान से अपने दिल्ली स्थित आवास पहुंचे। 7 सितंबर 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई पदयात्रा ने शुक्रवार (17 दिसंबर) को राजस्थान चरण के 12वें दिन अपने 100 दिन पूरे कर लिए। राज्यसभा सांसद और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया आज भारत जोड़ो यात्रा की ऐतिहासिक यात्रा 100 दिन पूरे करती है। देश को नफरत कट्टरता विभाजन हिंसा अन्याय बेरोजगारी और चावल की कीमतों के खिलाफ एकजुट करती है। यात्रा ने 8 राज्यों और 2763 किलोमीटर को कवर किया है। लाखों लोगों का दिल जीत रहे हैं। प्यार और सौहार्द के लिए आप सभी का धन्यवाद।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी भारत जोड़ो यात्रा के 100 दिन पूरे होने पर जनता को बधाई दी। खड़गे ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर लिखा भारत जोड़ो यात्रा ने 100 दिन पूरे कर लिए हैं। सभी भारत यात्रियों और खासतौर से राहुल गांधी जी को बहुत-बहुत बधाई। यात्रा को लाखों लोगों का समर्थन सहयोग व विश्वास मिला है। 
वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि यह भारत के इतिहास में किसी भी भारतीय राजनेता द्वारा की गई सबसे लंबी पदयात्रा है। राहुल गांधी का उद्देश्य पार्टी कार्यकर्ताओं को लामबंद करना और कथित देश में विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ आम जनता को एकजुट करना है। राजस्थान एकमात्र कांग्रेस शासित राज्य है जहां यात्रा 17 दिनों में लगभग 500 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। बड़ी संख्या में लोग बैनर और पार्टी के झंडे लिए मार्च में शामिल होते देखे गए। भारत जोड़ो यात्रा अगले साल तक 3570 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। अब तक यात्रा ने तमिलनाडु केरल कर्नाटक आंध्र प्रदेश तेलंगाना मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों को कवर किया है और अब यह राजस्थान में है। भारत जोड़ो यात्रा साल 2023 में कश्मीर में पूरी होगी।