वाशिंगटन । पाकिस्तान वाशिंगटन डीसी में अपने दूतावास की जर्जर हो चुकी इमारत को बेच रहा है। इस इमारत की नीलामी के लिए बोली लग रही है। उसकी नीलामी की बोली में एक भारतीय भी शामिल है जो उस इमारत के लिए बोली लगाने वाले तीन बोली लगाने वालों में शामिल हैं। पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि भारतीय रियाल्टार ने कथित तौर पर 5 मिलियन डॉलर(41.42 करोड़) की बोली लगाई है।
सूत्रों ने बताया कि वाशिंगट में स्थित पाकिस्तानी दूतावास की इस बिल्डिंग के लिए अभी तक एक ज्यूइश समूह ने सबसे ज्यादा 6.8 मिलियन डॉलर(56.33 करोड़) की बोली लगा दी है। ये ज्यूइश ग्रुप इस बिल्डिंग में एक मंदिर बनाना चाहता है। वहीं नीलामी में भारतीय खरीददार ने पाकिस्तानी दूतावास वाली इमारत के लिए 5 मिलियन डॉलर (41.42 करोड़) की बोली लगा रखी है। इमारत के खरीददारों में एक पाकिस्तानी खरीददार भी है पाकिस्तानी खरीददार ने 4 मिलियन डॉलर (33.13 कोर) की बोली लगा दी है।
पाकिस्तानी दूतावास के अधिकारियों ने बताया है कि वाशिंगटन में इस्लामाबाद की तीन राजनयिक संपत्तियों में से एक जो आर स्ट्रीट एनडब्ल्यू पर एक इमारत है बेची जाएगी। यह इमारत 1950 से 2000 के दशक के प्रारंभ तक दूतावास के डिफेंस सेक्शन का घर था। हालांकि पाकिस्तानी अधिकारियों ने बताया कि न तो नए और न ही पुराने दूतावास बेचे जा रहे हैं।