इंदौर के लिए मेट्रो कोच ने बड़ौदा से सफर शुरू कर दिया है। बड़े ट्राले में आ रहे कोच सप्ताह भर का सफर तय कर इंदौर आएंगे। एक दिन में 30 से 50 किलोमीटर का सफर कोच तय कर रहे है। चार कोच ट्रायल रन के लिए इंदौर आएंगे। छह किलोमीटर लंबे प्रायरिटी काॅरिडोर पर सितंबर में ट्रायल रन होना है। 15 सितंबर के बाद मुख्यमंत्री की मौजूदगी में ट्रायल रन होगा।इंदौर के कोच बड़ौदा में तैयार हो रहे है। बुधवार को कोच इंदौर के लिए रवाना हो गए। कोचेस को गांधी नगर मेट्रो स्टेशन पर रखा जाएगा।

ट्रायल रन की तैयारियां पूरी हो चुकी है। गांधी नगर स्टेशन पर तीन नंबर स्टेशन पर 132 किलोवाट के सब स्टेशन से मेट्रो को बिजली सप्लाई होगी। इस बिजली से ही ट्रायल रन होगा।सितंबर में ट्रायल रन गांधी नगर स्टेशन से एमआर-10 ब्रिज तक होगा। छह किलोमीटर हिस्से में पटरियां बिछाने, विद्युतीकरण सहित अन्य काम हो चुके है।फिलहल छह किलोमीटर लंबे काॅरिडोर पर ट्रायल रन होगा।

सुपर काॅरिडोर से विजय नगर तक यात्रियों के साथ ट्रायल रन में सालभर का समय लगेगा। इंदौर में लाइट मेट्रो ट्रेन का संचालन होगा। बड़ौदा के सावली क्षेत्र के कारखाने में इंदौर मेट्रो के कोच का निर्माण हो रहा है।कोच की लंबाई 126 मीटर की रहेगी और उसमें एक बार में 400 से ज्यादा यात्री सफर कर सकेंगे। एमडी मनीष सिंह ने कहा है कि हमने मुख्यमंत्री से समय मांगा है। कार्यक्रम तय होते ही ट्रायल रन शुरू हो जाएगा। मेट्रो के ट्रायल रन की तैयारियां लगभग पूरी है। ट्रायल रन में शहर के गणमान्य नागरिकों को भी मे्ट्रो की सैर कराई जाएगी।