मनीषा कोइराला आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने कई हिट बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। बता दें कि मनीषा नेपाल की रहने वाली हैं। बॉलीवुड में काम करने का सपना पूरा करने के लिए वह दशकों पहले मायनगरी चली आई थीं। एक्ट्रेस ने सुभाष घई की 'सौदागर' (1991) से अपने करियर की शुरुआत की। हाल ही में मनीषा ने खुलासा किया कि उन्हें भारत में भरपूर प्यार मिला है। उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री की भी दिल खोलकर तारीफ की है।

मनीषा कोइराला का कहना है कि फिल्मी इंडस्ट्री में उन्हें बड़े प्यार और सम्मान के साथ स्वीकार किया गया। एक्ट्रेस का कहना है कि बॉलीवुड बाहरी लोगों का भी दिल खोलकर स्वागत करता है। एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे लगता है कि फिल्म इंडस्ट्री का दिल सोने का है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों से यहां कलाकार आए हैं, लेकिन इंडस्ट्री ने उन्हें हमेशा अपना माना है।'

मनीषा कोइराला ने आगे कहा, 'नेपाल में मेरे घर में लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या कभी मैंने बॉलीवुड में खुद को साइडलाइन फील किया? मैं इस पर कहूंगी कि शायद इस तरह के कुछ उदाहरण हों, लेकिन यहां मुझे जिस कदर प्यार और अपनापन मिला है, उस पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है'।

एक्ट्रेस ने आगे कहा, 'आखिर में सिर्फ यही मायने रखता है कि आपने खुद को कैसे साबित किया। आप कितने अच्छे परफॉर्मर रहे? क्या आप प्रोफेशनल हैं? सबकुछ इसी पर निर्भर है। मैं खुद को खुशकिस्मत मानती हूं'। करियर के इस मुकाम पर मनीषा कोइराला बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि आज भी महिलाओं को मौके मिल रहे हैं। 

एक्ट्रेस से जब आज के दौर में सेट पर महिलाओं की संख्या में इजाफे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि हमने काफी लंबा रास्ता तय किया है, जब से हमने शुरुआत की थी।' एक्ट्रेस ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, 'जब मैं 'मन' की शूटिंग कर रही थी तो सिर्फ हेयरड्रेसर्स महिला थीं, बाकि सब मेकअप आर्टिस्ट पुरुष थे। मैंने फीमेल मेकअप आर्टिस्ट के लिए कहा। मैं शुक्रगुजार हूं कि बाद में नियम बदला। धीरे-धीरे समानता आई है, लेकिन मैं अब भी कहूंगी कि इंडस्ट्री में पावरफुल पोजिशन पर और ज्यादा महिलाएं होनी चाहिए।