जम्मू । जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के अस्सार इलाके में बुधवार को यात्रियों से भरी एक बस 300 फीट गहरी खाई में गिर गई। इस हादसे में 36 लोगों की मौत हो गई। 19 लोग घायल हैं। इनमें छह की हालत गंभीर है।
बस में कुल 55 लोग सवार थे। बस किश्तवाड़ से जम्मू जा रही थी। इसी दौरान बटोटे-किश्तवाड़ नेशनल हाईवे पर त्रुंगल-अस्सार के पास सडक़ से फिसलकर गहरी खाई में गिर गई। ऊंचाई से गिरने के कारण बस क्षतिग्रस्त होकर पलट गई थी। घटना की सूचना पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें रेस्क्यू के लिए पहुंची। स्थानीय लोग भी मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। हादसा इतना भयानक था कि अंदर फंसे लोगों को बस काटकर बाहर निकाला गया। घायलों को किश्तवाड़ जिला अस्पताल और डोडा के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। कुछ लोगों को जम्मू एयरलिफ्ट किया गया है।
पुलिस द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, इस मार्ग पर तीन बसें एक साथ चल रही थी और एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में यह बड़ा हादसा हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं जिला उपायुक्त, एसएसपी डोडा सहित अन्य कई अधिकारी जीएमसी डोडा पहुंचे गए हैं। एक अधिकारी ने बताया कि घायलों को तुरंत और उचित इलाज मिले इसके लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और डॉ. जितेंद्र सिंह ने हादसे पर दुख जताया है।