काबुल । आतंकी संगठन आईएसआईएस -खुरासान ने अफगानिस्तान में सोमवार को हुए एक कार बम धमाके की जिम्मेदारी ली है। इस बम विस्फोट में एक स्थानीय पुलिस प्रमुख की मौत हो गई थी। इस्लामिक स्टेट से क्षेत्रीय स्तर पर संबद्ध आईएसआईएस-खुरासान ने अफगानिस्तान पर अगस्त 2021 में तालिबान का कब्जा होने के बाद से अपने हमले तेज कर दिए हैं। 
अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर प्रांत बदख्शां के पुलिस प्रमुख की एक दिन पहले उनके मुख्यालय के नजदीक हुए कार बम धमाके में मौत हो गई। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी तोकर ने बताया कि इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य घायल हुए। उन्होंने बताया कि इस घटना के सिलसिले में चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। आईएसआईएस ने सोमवार देर रात एक संक्षिप्त बयान जारी कर बताया कि विस्फोटकों से लदी उसकी कार सड़क पर खड़ी थी और जब पुलिस प्रमुख अपने कार्यालय जा रहे थे तभी उनके वाहन के नजदीक आने पर कार में धमाका कर दिया गया।
इस माह की शुरुआत में आतंकवादी संगठन ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित चीनी स्वामित्व वाले लॉनगन होटल पर किए गए हमले की जिम्मेदारी ली थी जिसमें तीन हमलावर मारे गए थे और दो अतिथियों की मौत खिड़की से कूद कर जान बचाने का प्रयास करने के दौरान हो गई थी। इस हमले के बाद चीन ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान छोड़ने का परामर्श जारी किया था।