IPL Auction 2023 : आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में मुंबई की टीम 20.55 करोड़ की राशि के साथ उतरी थी। इस टीम के पास पहले से 16 खिलाड़ी थे। हालांकि, कीरोन पोलार्ड के संन्यास के बाद मुंबई को एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी, जो तेज गेंदबाजी करने के साथ बल्ले के साथ भी डेथ ओवर में तेजी से रन बना सके। इसके अलावा मुंबई को एक ऐसा खिलाड़ी भी चाहिए था, जो स्पिन गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व कर सके।

ऑस्ट्रेलियाई विस्फोटक ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को खरीदकर मुंबई ने पोलार्ड के रिप्लेसमेंट को ढूंढ लिया। वहीं, पीयूष चावला और शम्स मुलानी को खरीदकर मुंबई ने स्पिनर्स की जरूरतों को भी पूरा कर लिया। आईपीएल 2023 के लिए मुंबई की टीम बेहद मजबूत नजर आ रही है। 

इस बार मिनी ऑक्शन में मुंबई ने और भी कई बेहतरीन खिलाड़ियों को खरीदा और अब यह टीम पहले से ज्यादा मजबूत और संतुलित नजर आ रही है। 

मुंबई ने इन्हें रिटेन किया था: रोहित शर्मा (कप्तान), टिम डेविड, रमनदीप सिंह, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, ट्रिस्टन स्टब्स, डेवाल्ड ब्रेविस, जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह, अर्जुन तेंदुलकर, अरशद खान, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, आकाश माधवली।

मिनी ऑक्शन में इन खिलाड़ियों को खरीदा: कैमरन ग्रीन (17.5 करोड़ रुपये), जे रिचर्डसन (1.5 करोड़ रुपये), पीयूष चावला (50 लाख रुपये), डुआन यानसेन (20 लाख रुपये), विष्णु विनोद (20 लाख रुपये), शम्स मुलानी (20 लाख रुपये), मेहल वढेरा (20 लाख रुपये), राघव गोयल (20 लाख रुपये)।

तेज गेंदबाजी का दारोमदार जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर के हाथों में होगा। वहीं मुंबई की बल्लेबाजी काफी मजबूत हो गई है। रोहित शर्मा और ईशान किशन के अलावा, मध्यक्रम में सूर्यकुमार यादव, डेवाल्ड ब्रेविस, टिम डेविड और कैमरन ग्रीन होंगे। ब्रेविस, पीयूष चावला, मुलानी पर स्पिन का दारोमदार होगा। ऐसे में टीम छठी बार खिताब के लिए दावेदारी पेश करेंगे।