IND-W vs AUS-W: भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का चौथा मुकाबला मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया। भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। टी20 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 188 रन बनाए थे।

जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 181 रन ही बना सकी। ऋचा घोष और कप्तान हरमनप्रीत कौर की बेहतरीन पारियां भी टीम इंडिया के काम नहीं आ सकीं। सात रन से यह मैच जीतकर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। पांचवां और आखिरी टी20 20 दिसंबर को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

मंधाना-शेफाली और जेमिमा फेल
स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन रन रेट बढ़ाने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठीं। मंधाना को एश्ले गार्डनर ने बेथ मूनी के हाथों कैच कराया। मंधाना ने 10 गेंदों में तीन चौके की मदद से 16 रन की पारी खेली। शेफाली वर्मा 16 गेंदों में चार चौके की मदद से 20 रन बनाकर आउट हुईं। उन्हें डार्सी ब्राउन ने एलिस पेरी के हाथों कैच कराया। भारत को तीसरा झटका सातवें ओवर में लगा। एलाना किंग ने जेमिमा रॉड्रिग्स को डार्सी ब्राउन के हाथों कैच कराया। जेमिमा 11 गेंदों में आठ रन बना सकीं।

विकेट चटकाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम
कप्तान हरमनप्रीत कौर 15वें ओवर में आउट हुईं। उन्हें एलाना किंग ने डार्सी ब्राउन के हाथों कैच कराया। हरमन ने 30 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली। वहीं, देविका वैद्य 18वें ओवर में आउट हुईं। उन्हें एश्ले गार्डनर ने बेथ मूनी के हाथों कैच कराया। देविका ने 26 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने तीन चौके लगाए।

आखिरी दो ओवर में भारत को 38 रन की जरूरत थी। तब ऋचा घोष और दीप्ति शर्मा क्रीज पर थीं। 19वें ओवर में भारतीय बल्लेबाजों ने 18 रन बटोरे। इस ओवर में ऋचा ने दो छक्के और एक चौका जड़ा। वहीं, 20वें ओवर में भारत को 20 रन चाहिए थे, जबकि टीम 12 रन ही बना सकी। ऋचा घोष 19 गेंदों में 40 रन बनाकर नाबाद रहीं। उन्होंने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के लगाए। वहीं, दीप्ति आठ गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहीं।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम की टी20 सीरीज
भारतीय टीम के लिए यह मैच करो या मरो वाला था। ऑस्ट्रेलियाई टीम अब सीरीज अपने नाम कर चुकी है। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट से जीता था। वहीं, दूसरे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को सुपरओवर में हराया। तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया ने 21 रन से अपने नाम किया था।