भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटग्राम में खेला जा रहा है। आज मुकाबले का चौथा दिन है। बांग्लादेश को जीत के लिए 471 रन की जरूरत है। वहीं, भारत सभी 10 विकेट हासिल कर मैच अपने नाम करना चाहेगा। भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे और दूसरी पारी दो विकेट पर 258 रन बनाकर घोषित की। इसके जवाब में बांग्लादेश ने पहली पारी में 150 रन बनाए और दूसरी पारी में बांग्लादेश की बल्लेबाजी जारी है।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज नजमुल हसन शान्तो ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है। उन्होंने 108 गेंदों में अपने 50 रन पूरे किए। इस पारी में वह अब तक छह चौके लगा चुके हैं। उनकी इस शानदार पारी के चलते बांग्लादेश का स्कोर 100 रन के करीब पहुंच गया है। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए शान्तो और जाकिर की जोड़ी ने बांग्लादेश को शानदार शुरुआत दी है। अब बांग्लादेश के पास भी इस मैच में जीत हासिल करने का मौका है। हालांकि, अभी भी बांग्लादेश के सामने 400 रन से ज्यादा का लक्ष्य है।

चौथे दिन के पहले घंटे का खेल बांग्लादेश के नाम रहा है। बांग्लादेशी बल्लेबाजों ने शुरुआती एक घंटे के खेल में बिना कोई विकेट खोए 39 रन जोड़ लिए हैं। अब बल्लेबाजों के लिए हालात और भी आसान होंगे। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। बांग्लादेश की सलामी जोड़ी जाकिर हसन और नजमुल हसन शान्तो ने पहले विकेट के लिए 81 रन जोड़ लिए हैं।

513 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की सलामी जोड़ी ने 70 रन से ज्यादा की साझेदारी कर ली है। इस पिच से अब बल्लेबाजों को मदद मिल रही है। पिच धीमी होने के कारण गेंद आसानी से बल्ले पर आ रही है और पिच पर गिरने के बाद गेंद की धार खत्म हो रही है। भारतीय गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए खासी मशक्कत करनी होगी। बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 24 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 75 रन बना लिए हैं।