भोपाल : कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भारत जोड़ो यात्रा पर निकले राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से करने से सियासत गरमा गई है। मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने इस मसले पर सलमान खुर्शीद के खिलाफ तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद से कहना चाहता हूं कि नर की तुलना नारायण से करना कोई भी अच्छा नहीं मानेगा। यह चाटुकारिता की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि कहां 10 जनपथ पर रहने वाले राहुल गांधी और कहां पिता का आदेश मानकर वनवासी हो गए भगवान राम? 

सलमान खुर्शीद ने सोमवार को उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद में कहा था कि 'भगवान राम हर जगह नहीं जा सकते। उनकी खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती है। उनकी खड़ाऊं लेकर हम चल रहे हैं। खड़ाऊं उत्तरप्रदेश आ चुकी है, तो राम जी भी आ ही जाएंगे। राहुल गांधी एक योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। राहुल गांधी की क्षमता सीमित नहीं है। वे सुपर ह्यूमन हैं। कड़ाके की सर्दी में टी-शर्ट पहने निकलते हैं और कहते हैं कि तपस्या कर रहा हूं।'  

खुर्शीद के इस बयान पर भाजपा और विहिप की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। मंगलवार सुबह जब खुर्शीद के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई तो नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भगवान राम ने वानरों और भालुओं की सेना लेकर राष्ट्र का वंदन किया। लंका को नेस्तनाबूत किया। सरहद पर हमारे देश की रक्षा करने वाली सेना का अपमान करने वालों की तुलना आप नारायण से कर रहे हैं। सलमान खुर्शीद का बयान भावनाओं को आहत करने वाला है।