बीजिंग । बच्चे हो या बड़े पेट दर्द की समस्या बेहद आम है। कभी कुछ गलत खा लिया खाने पीने का रूटीन बदल गया कभी एसीडिटी हो गई तो ऐसी परेशानियां हो जाती हैं। इन्हें कोई बहुत ज्यादा गंभीरता से नहीं लेता लेकिन दर्द जब असहनीय हो जाए जरूरत से ज्यादा वक्त तक बना रहे तो उसकी जांच जरूर करवानी चाहिए। एक मामला ऐसा सामने आया है जहां पेट दर्द से परेशान 4 साल की बच्ची का जब डॉक्टरों ने एक्स-रे किया तो उनके होश उड़ गए। पेट दर्द से तड़पती बच्ची का जब डॉक्टरों ने एक्सरे किया तो उसके पेट में 61 कंचे दिखाई दिए। माता पिता ने जैसे ही बेटी की एक्स रे देखी वो तो बेहोश हो गए। बच्ची के पेट में मोतियों की माला की तरह ढेरों कंचे मौजूद थे। न जाने कब से बच्ची एक एक कर कंचे निगल रही थी जो अब 61 हो गए थे। 
डाक्टरों ने सर्जरी कर पेट से कंचे निकाल लिए। लेकिन इसके लिए बच्ची की आंत में कई छेद करने पड़े। अजीबोगरीब मामला चीन के एक शहर का है जहां 4 साल की बच्ची ने एक-एक कर ढेर सारे मैग्नेटिक बीड्स निगल लिए। जिनका आकार मोती की माला जैसा था। बच्ची ने उन्हें कब निगला यह माता पिता को भी पता नहीं चला। जब बच्ची को पेट में बेतहाशा दर्द होने लगा और यह दर्द महीनों तक बरकरार रहा तो आखिर में पैरेंटस को डॉक्टर के पास जाना पड़ा जहां दर्द की वजह जानने के लिए एक्स-रे किया गया तो रिपोर्ट देखकर डॉक्टरों के होश उड़ गए और माता पिता तो बेहोश ही हो गए। बच्ची के पेट में छोटे छोटे करीब 61 कंचे नजर आए।
बच्ची ने 61 कंचे निगल लिए थे रिपोर्ट देखकर डॉक्टरों ने माता पिता को बताया कि कंचो की संख्या बहुत ज्यादा है। निकालने के लिए सर्जरी करनी पड़ेगी। करीब 3 घंटे तक 4 साल की बच्ची की सर्जरी चली जिसमें मैग्नेटिक बीड्स निकाले गए अब बच्ची सकुशल हैं और खतरे से बाहर है लेकिन उसकी आंत में दर्जन भर से ज्यादा छेद करने पड़े हैं।