भिण्ड  ।   लहार कस्बे में मंगलवार सुबह एक टैंट हाउस के गोदाम में भीषण आग लग गई। आग की वजह गोदाम में बिजली के तारों में शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। सुबह सुबह लगी आग से मोहल्ले में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आग इतनी भीषण थी कि बुझाने के लिए लोगों के प्रयास सफल नहीं हो पा रहे थे। मौके पर दमकल वाहन भी पहुंच गए थे। लेकिन गोदाम की आग पर काबू करना मुश्किल हो रहा था। गोदाम में करीब 1 करोडत्र का नुकसान होना बताया जा रहा है। घटनाक्रम के मुताबिक लहरा कस्बे के पोस्ट आफिस वाली गली में गणेश टेंट हाउस का गोदाम है। सुबह के समय गोदाम से लोगों को धुंआ और आग की लपटे उठती हुई दिखाई दी। लोगों ने पहले तो स्वयं ही आग को बुझाने का प्रयास किया। साथ ही फायरब्रिगेड को भी सूचना दी। फायरब्रिगेड भी मौके पर पहुंची। तब तक गोदाम में रखे सामान आग की चपेट में आ चुका था। जल्द ही बड़ी बड़ी लपटे दिखाई देने लगी।

मौके पर पहुंचे आधा दर्जन दमकल वाहन:

आग की भीषणता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मौके पर आग बुझाने के लिए लहार कस्बे सहित आसपास के कस्बों से भी दमकल वाहन बुलाए गए। लेकिन आग पर काबू करना मुश्किल हो रहा था। बताया जाता है कि गोदाम में रजाई गद्दे सहित प्लास्टिक की कुर्सियां सहित अन्य ऐसी सामग्री थी जो जल्द ही आग पकड़ लेती है। ऐसे में दमकल वाहनों को आग पर काबू करना मुश्किल हो रहा था। खबर लिखे जाने तक फायरब्रिगेड अमला आग पर काबू करने का प्रयास कर रहा था।

करीब एक करोड़ का नुकसान:

आग से गोदाम में करीब एक करोड़ के सामान जलने की आशंका जताई जा रही है। इसकी वजह यह है कि गणेश टेंट हाउस कस्बे का बड़ा टेंट हाउस है। गोदाम में आग लगने से आसपास क्षेत्र में भी दहशत का माहौल बन गया। लोगों को डर सता रहा था कि आग कहीं उनके घरों को भी अपनी चपेट में न ले ले।