सैन फ्रांसिस्को | गत सोमवार ट्वीटर पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को दो-दो हाथ करने की चुनौती देने वाले दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने सोशल नेटवर्किं ग साइट पर अपना नाम बदलकर 'एलोना मस्क' कर लिया है। एलन मस्क ने यूक्रेन पर रूस के हमले के हमले का विरोध करते हुये पुतिन को दो-दो हाथ करने के लिये ललकारा और कहा कि इस मल्ल युद्ध में दांव यूक्रेन होगा।

उन्होंने अपनी यह चुनौती रूस के राष्ट्रपति कार्यालय को भी टैग की। गौरतलब है कि रूस में ट्वीटर पर पाबंदी लगी हुई है।

इसी बीच चेचेन गणराज्य के एक नेता रमजान कादिरोव ने टेलीग्राम पर मस्क को लंबा-चौड़ा जवाब लिखते हुये कहा कि वह पुतिन से मुकाबला करने के लायक ही नहंी हैं।

मस्क ने चेचेन नेता का बयान अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किया है और साथ ही अपना जवाब भी साझा किया है।

कादिरोव ने मस्क को संबोधित करते हुये कहा है,'' तुम्हारे लिये एक सलाह है कि पुतिन के सामने अपनी ताकत मत आजमाओ। पुतिन जब तुम्हारे चटनी बनायेंगे तो वह अच्छे नहंी दिखेंगे, क्योंकि तुम बहुत की कमजोर प्रतिद्वंद्वी हो। इसी कारण तुम्हें मेहनत करके नाजुक 'एलोना' से क्रूर एलन में बदलना होगा। इसके लिये मैं तुम्हें चेचेन गणराज्य के किसी एक केंद्र पर तुम्हें प्रशिक्षित करने का प्रस्ताव देता हूं।''

कादिरोव ने लिखा, ''प्रशिक्षण के बाद तुम बिल्कुल अलग ही व्यक्ति बन कर लौटेगा एलोना और वह व्यक्ति होगा-एलन।''

मस्क ने इस पर कहा कि इस तरह के अच्छे प्रशिक्षण से मुझे ज्यादा बल मिल जायेगा। अगर पुतिन लड़ने से डरता है तो मैं लड़ाई में बस अपना बायां हाथ इस्तेमाल करूंगा जबकि मैं अपना बायां हाथ इस्तेमाल भी नहीं करता हूं।