उज्जैन में प्रदेश सरकार द्वारा बेस्ट गौशाला का अवार्ड प्राप्त कपिल गौशाला का कांग्रेस शहर अध्यक्ष रवि भदोरिया और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान गौ माताओं की स्थिति चौंकाने वाली थी। कई गाये मृत पाई गई और सैकड़ों गाये बीमार हालत में हैं।

दरअसल, नेता प्रतिपक्ष रवि राय ने बताया कि शहर कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेताओं ने नगर निगम द्वारा संचालित कपिल गौशाला का आकस्मिक निरीक्षण किया। नगर निगम ने जिन दावों के आधार पर बेस्ट गौशाला का अवार्ड प्राप्त किया था। स्थिति ठीक उसके विपरीत चौंकाने वाली निकली। गौशाला में चारों ओर गंदगी और गोबर पसरा पड़ा था। वहीं, सफाई एवं चारे के अभाव में लगभग 20-25 गाएं मृत पाई गई। साथ ही गायों की संख्या अधिक होने के कारण सैकड़ो गाये बीमारी से जूझ कर मरणासन्न अवस्था में है।

गौशाला के कर्मचारी से जानकारी मिली कि गौशाला में 600 गाय रखी जाने की व्यवस्था है, लेकिन वर्तमान में वहां पर 1100 से ज्यादा गाय मौजूद हैं। और ठसाठस भरी हुई है। इन गायों को खिलाने के लिए हरे चारे की कोई व्यवस्था नहीं है। चारे के नाम पर सिर्फ सूखा भूसा मौजूद है। जिसकी पूर्ति भी सभी गायों को नहीं हो पा रही है। गाय बेचारी भूखे ही तड़पते हुए दम तोड़ रही है।

शहर अध्यक्ष श्री भदौरिया ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि इस गौशाला को मध्यप्रदेश सरकार ने किस आधार पर बेस्ट अवार्ड से सम्मानित किया जबकि हकीकत तो यहां इसके विपरीत है। जल्द ही अगर इस गौशाला में गौ माताओं की सुध नहीं ली गई तो कांग्रेस पार्टी सड़कों पर उतरकर आगामी विधानसभा में भाजपाइयों के कारनामे उजागर करेंगी। कांग्रेस पार्टी कपिला गौशाला में औचक निरीक्षण करती रहेगी। इसके बाद भी गौशाला की व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं हुई तो जल्द ही हम सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे।

निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस के नेता दादा मनोहर बैरागी, पूर्व सांसद सत्यनारायण पवार, पूर्व अध्यक्ष अनंत नारायण मीणा, नेता प्रतिपक्ष रवि राय, पूर्व पार्षद सुनील कछवाय, कोषाध्यक्ष कैलाश सोनी, उत्तम जायसवाल, कमल चौहान आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।