इंदौर ।   20 वर्ष पहले जो मप्र बीमारू राज्य था, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार ने उसे विकसित राज्य बना दिया। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने गुरुवार को इंदौर में यह बात कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे देश से खत्म हो रही है। पांच राज्यों के चुनाव में भी कांग्रेस का सफाया होगा और पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनेगी।

तीन आयोजनों में हुए शाम‍िल

सूर्या ने एक ही दिन में तीन अलग-अलग आयोजनों में भाग लिया। पहले क्षेत्र इंदौर -एक में आयोजित नवमतदाता सम्मेलन में शामिल हुए। फिर ‘सोशल मीडिया योद्धा’ परिचर्चा और इंटलेक्चुअल यूथ कान्क्लेव में शामिल हुए।

सम्मेलन में सूर्या ने मोदी सरकार की योजनाओं से लेकर उपलब्धियां गिनाई और विजयवर्गीय की भी तारीफ की। वे बोले कि इंदौर को देशभर में पहचान दिलाने में सबसे अधिक योगदान कैलाश विजयवर्गीय का है। उनके साथ मुझे युवा मोर्चा के कार्यकर्ता के रूप में पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान काम करने का मौका मिला था। विजयवर्गीय की तारीफ करते कहा कि इनकी नेतृत्व क्षमता बेमिसाल है।

इंदौर में बोले भाजयुमो अध्‍यक्ष तेजस्‍वी सूर्या- कांग्रेस देश से खत्म हो रही, पांच राज्यों में भी होगा सफायाइंदौर में बोले भाजयुमो अध्‍यक्ष तेजस्‍वी सूर्या- कांग्रेस देश से खत्म हो रही, पांच राज्यों में भी होगा सफाया इस अवसर पर विजयवर्गीय ने कहा कि हम इंदौर शहर को ऐसा एजुकेशन हब बनाएंगे कि एमई जैसे कोर्स करने के लिए देश के युवाओं को इंग्लैंड नहीं जाना होगा अपितु इंग्लैंड का युवा मास्टर्स आफ इंजीनियरिंग (एमई) जैसी पढ़ाई करने इंदौर आएगा। देश के बाहर के दुश्मनों को संभालने के लिए हमारी सेना है, लेकिन देश के अंदर के दुश्मनों को कौन संभालेगा, यह जिम्मेदारी देश के युवा की है।

युवा पेशेवरों को संबोधित किया

बाद में ‘ परिचर्चा में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सूर्या ने कहा कि 20 वर्षों के शिवराज सरकार और 9 वर्षों के मोदी सरकार के कामों को इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा फैलाएं। ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आयोजित यूथ इंटलेक्चुअल कानक्लेव में सूर्या ने युवा पेशेवरों को संबोधित किया। भाजयुमो के राष्ट्रीय महासचिव रोहित चहल व अन्य पदाधिकारी भी इसमें शामिल हुए।

दिग्विजय-सोनिया करें रामलला के दर्शन

विजयवर्गीय ने एक बार फिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा। उन्होंने दिग्विजय और सोनिया गांधी को सलाह दी कि वे अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के दर्शन करने जाएं। इससे उनका आने वाला जीवन संवर जाएगा। साहू समाज के सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे विजयवर्गीय ने यह बात कही। विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि मैं इंटरनेट पर अमेरिका का अखबार पढ़ रहा था, जिसमें लिखा था विश्व में जो युद्ध हो रहे हैं, चाहे यूक्रेन और रूस का हो या इजरायल और फलस्तीन का, इसको दुनिया में सिर्फ एक नेता है जो समाप्त कर सकता है, वह नरेन्द्र मोदी हैं। मोदी यदि देश के प्रधानमंत्री नहीं होते तो राम मंदिर भी नहीं बन पाता।