भोपाल । करीबी कांदई नदी के उफान पर होने के बावजूद मोटर साइकिल से पुलिया पार करते समय रविवार की सुबह एक युवक बहने लगा था लेकिन मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने सुझबुझ से युवक को बचा लिया। क्षेत्र में एक दिन पहले शनिवार से ही लगातार वर्षा होने के चलते कांदई नदी का जलस्तर बढ़ गया है और रात से ही पुलिया से लगभग 2 से 3 ऊपर पानी बह रहा था।

रविवार सुबह लगभग सवा दस बजे गोपीलाल अहिरवार मोटर साइकिल से किसी काम से पठार की ओर जा रहे थे।कांदई नदी की पुलिया के पास में खड़े ग्रामीणों ने उसे समझाया कि अभी पुलिया के ऊपर काफी पानी बह रहा है, ऐसे में मोटरसाइकिल से पुलिया से निकलना खतरे से खाली नहीं है, लेकिन गोपीलाल अहिरवार ने किसी की बात नहीं मानी और उफनती पुलिया से मोटरसाइकिल निकालने लगे तभी बीच पुलिया पर जाकर मोटरसाइकिल बंद हो गई।

गौरतलब है कि वह मोटर साइकिल सहित बहने लगा तभी तीन-चार ग्रामीण एक दूसरे का हाथ पकड़ कर पुलिया के बीच तक पहुंचे और गोपीलाल को सुरक्षित बाहर निकाला।काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने रस्सी से मोटर साइकिल को बांधकर पुलिया से खींचा। यदि मौके पर ग्रामीण नहीं होते तो हादसा हो सकता था। खेत में बने एक तालाब में डूबने से 7 वर्षीय बालक की मौत आनंदपुर।

करीबी ग्राम जावती में रविवार को एक सात वर्षीय बालक खेत में बने तालाब में डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई। आनंदपुर थाना प्रभारी गौरव रघुवंशी ने बताया कि दशरथ सिंह राजपूत का 7 वर्षीय बालक अमन राजपूत रविवार शाम साढ़े चार बजे खेलते समय तालाब में गिर गया। इसकी जानकारी अन्य बच्चों ने स्वजनों को दी। तालाब में लगी देर तक खोजबीन के बाद बच्चे का शव बरामद किया गया।