क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज में लगातार खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए जा रहे हैं। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के CEO निक हॉकले भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके कोरोना संक्रमित होने की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से दी गई है। बोर्ड द्वारा कहा गया कि हॉकले का PCR टेस्ट हुआ, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। उन्हें आइसोलेट किया गया है। उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

कोरोना पॉजिटिव होने के चलते हॉकले अब सिडनी टेस्ट में शिरकत नहीं कर सकेंगे। उनसे पहले पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। एशेज के पहले टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले ट्रेविस हेड को भी कोरोना ने अपने चपेट में ले लिया है। हेड एशेज सीरीज के पहले 3 टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। अब कोरोना संक्रमित होने के बाद वो चौथे टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे। उनकी जगह उस्मान ख्वाजा को टीम में लिया गया है।

बिग बैश लीग पर भी कोरोना का साया- बिग बैश लीग (BBL) में भी 11 खिलाड़ी समेत 19 लोग संक्रमित पाए गए थे। BBL टीम सिडनी थंडर्स के 4 खिलाड़ियों को कोरोना हुआ है। वहीं, मेलबर्न स्टार्स ने कहा था कि उनके 7 खिलाड़ी और 8 सपोर्ट स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, उन्होंने खिलाड़ियों के नाम नहीं बताए हैं।

ट्रेनिंग सेशन कैंसिल- इंग्लैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही टीम का एक नेट बॉलर भी कोरोना की चपेट में आ गया है, जिसके चलते रविवार को होने वाले ट्रेनिंग सेशन को कैंसिल कर दिया गया था। एशेज सीरीज में इंग्लैंड फिलहाल 3-0 से पीछे है।