नई दिल्ली/शिलॉन्ग| असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि मेघालय के चार विधायकों का भाजपा में आना राज्य में बीजेपी के लिए एक 'महत्वपूर्ण डेवलपमेंट' है, मेघालय में अगले साल फरवरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। निवर्तमान निर्दलीय विधायक सैमुअल संगमा, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बेनेडिक्ट मारक और फेरलिन सीए संगमा और तृणमूल कांग्रेस के एचएम शांगप्लियांग बुधवार को सरमा और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा की उपस्थिति में राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा में शामिल हो गए।

सैमुअल संगमा एक निर्दलीय विधायक हैं और बुधवार को भाजपा में शामिल होने से पहले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) के सहयोगी सदस्य थे। शामिल होने के बाद, भाजपा के नेतृत्व वाले कांग्रेस विरोधी मोर्चे नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) के संयोजक सरमा ने चारों नेताओं को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मिलवाया।

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के तहत, 2014 में केंद्र में एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद से पूर्वोत्तर क्षेत्र में हर क्षेत्र में जबरदस्त विकास हुआ है। उन्होंने दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में आगामी विधानसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन करेगी।

दो विधायकों- पिनथोरुमख्राह (अलेक्जेंडर लालू हेक) और दक्षिण शिलांग (सनबोर शुल्लई) के साथ, भाजपा मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) सरकार की भागीदार है, जिसमें मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा के नेतृत्व वाली एनपीपी का प्रभुत्व है। शुल्लई एमडीए सरकार के कैबिनेट मंत्री हैं और पशुपालन और पशु चिकित्सा और श्रम विभागों सहित पांच विभागों के प्रभारी हैं।

मेघालय में भाजपा पिछले दो महीने से अधिक समय से एमडीए से समर्थन वापस लेने की धमकी दे रही है। यूडीपी भी सत्तारूढ़ एमडीए के घटकों में से एक है, जो 6 दलों की गठबंधन सरकार है। हालांकि, एनपीपी, बीजेपी और यूडीपी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वे अलग-अलग विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं।