वॉशिंगटन । ट्विटर के मालिक एलन मस्क के प्राइवेट जेट को ट्रैक करने वाले ट्विटर अकाउंट को  बैन किया गया है। मस्क ने ट्विटर अकाउंट को स्थायी रूप से निलंबित किया। इसके पीछे उन्होंने अपने परिवार पर आए एक खतरे का उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि उनके दो साल के बेटे का पीछा किया गया। इस अकाउंट को 2020 में फ्लोरिडा के जैक स्वीनी (19) ने बनाया था। यह अकाउंट तभी से एलन मस्क के प्राइवेट जेट के मूवमेंट की जानकारी ट्वीट करता रहता था। हालांकि जैक ने पहले ही अकाउंट के निलंबन की भविष्यवाणी की थी और अपने फॉलोअर्स को फेसबुक इंस्टाग्राम और टेलीग्राम पर बैकअप पेज से जुड़ने का निर्देश दिया था।
अकाउंट सस्पेंड होने के बाद उन्होंने मस्क को हिपोक्रेट यानी पाखंडी करार दिया है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि मस्क ने ट्विटर खरीदने के दौरान कसम खाई थी कि वह उनके अकाउंट को बनाए रखने वाले हैं। स्वीनी ने कहा कि ये दिखाता है कि मस्क एक हिपोक्रेट हैं।
वहीं मस्क का कहना है कि इससे उनकी निजता का हनन होता है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कोई भी व्यक्ति जो किसी की रीयल-टाइम लोकेशन की जानकारी देता है उसका अकाउंट निलंबित कर दिया जाएगा। क्योंकि यह शारीरिक सुरक्षा का उल्लंघन है। इसमें रीयल-टाइम स्थान की जानकारी वाली साइटों के लिंक पोस्ट करना शामिल है।